Shadi Ki Pehli Raat

0

Shadi Ki Pehli Raat

शादी की पहली रात

ऐसे सजायें सुहागरात का कमरा-

Suhagrat, Suhagrat Tips, Honeymoon, First Night Tips

विवाह और विवाह के बाद सुहागरात की मधुर बेला, दोनों का ही हर युवा-स्त्री पुरूष को बेसब्री से इंतजार होता है, एक मीठी-सी कसक होती है। दिल के एक कोने से आवाज उठती है कि ‘हाय! कैसी होगी हमारी सुहागरात! वो क्या कहेंगे, मैं कैसे शुरू करूंगा, शुरूआत कहां से करेंगे, क्या मैं उनका दिल जीत पाऊंगी, क्या पत्नी मेरी दीवानी हो जायेगी पहली ही रात में।

इस तरह के न जाने कितने ही प्रश्न दिल में हिलारे मारने लगते हैं। लेकिन वो कहते हैं न जहां चाह होती है, वहां राह खुद-ब-खुद निकल आती है। सुहागरात की मधुर बेला आने पर नवयुगल दम्पत्ति स्वयं ही प्यार की मंजिल ढूंढ लेते हैं और सुहागरात को सम्पन्न करते हैं।

आप यह हिंदी लेख Chetanonline.com पर पढ़ रहे हैं..

सुहागरात को लेकर जहां कई तरह के प्रश्न होते हैं, उमंगे होती हैं, वहीं एक और चीज महत्वपूर्ण होती है, जो दूल्हा-दुल्हन को सुहागरात में नजदीक लाने और माहौल को रोमांटिक बनाने में अहम भूमिका निभाती है। वो होता है, सुहागरात का कमरा और उसकी सजावट।

नव-दम्पत्ति जिस कमरे में अपनी सुहागरात को अंजाम देते हैं, उस कक्ष को, सुहागकक्ष कहकर संबोधित किया जाता है। सुहागरात वाला कमरा और उसकी सजावट का भी ध्यान रखने की आवश्यकता होती है। अब जरा आप ही सोचिए आपके सामने आपकी नई नवेली दुल्हन हो, जिसे जानने और पाने के लिए आपका दिल तड़पा जा रहा हो और आप उसका चांद सा मुखड़ा देखना चाहतें हैं और जैसे ही कोशिश करते हैं, तभी तपाक से चूहा बेड पर आ जाये तो? या बेड पर सजाये हुए गेंदे के फूलों की माला दुल्हन के सिर पर फंस जाये, तो आलम क्या होगा? और ऐसी स्थिति में यदि दोनों में से किसी भी एक की हंसी निकल जाये, तो हो सकता दूसरे को बुरा लग जाये। ऐसे में आपकी सुहागरात की घड़ी फीकी पड़ सकती है।
इसलिए यदि आप चाहते हैं कि आपकी सुहागरात, मस्त और हसीन गुजरे तो रखें इन बातों का विशेष ध्यान..

Shadi Ki Pehli Raat

(1.) जहां आपकी सुहागरात हो, उस कमरे में एक ऐसी सुंदर अलमारी अवश्य हो, जिसमें आप दोनों के देशी और विदेशी स्तर के वस्त्र आसानी से और सलीके से रखे जा सकें। कमरे की दीवारों का रंग ज्यादा भड़कीला या अधिक डार्क कलर वाला न रखें। हो सके तो आसमानी या पिंक कलर रखें। कमरे की दीवारें अधिक जानदार लगें तो इसके लिए इनपर गोल्ड रंग में कोई भी डिजाइन बनाया जा सकता है, जो कमरे की सजावट से मेल खा रहा हो। एक बात का और विशेष ध्यान रखें कि कमरे में एक बड़ा सा खूबसूरत वाॅल पेपर लगा होना चाहिए, जिसमें सुुंदर से दो कपल(जोड़े) आलिंगबद्ध हों, या फिर एक-दूसरे की आंखों में प्यार भरी निगाहों से झांक रहे हों। अगर ये सब आपको बड़े बुजुर्गों की शर्म के कारण अजीब लगे, तो प्राकृतिक नजारे वाले वाॅल पेपर भी लगा सकते हैं, जो आपको एक अलग ही ताजगी का एहसास करायेंगे।

यह भी पढ़ें- संभोग

कमरे यदि आदमकद आईना(हेयर ड्रेसर आदि) हो तो इसका भी अपना ही फायदा व एडवांटेज है। आप दोनों आइने के सामने खड़े होकर अपने आपको प्यार की मुद्रा में निहार सकते हो। या जब दुल्हन आइने के सामने खड़ी होकर अपनी ज्वैलरी वगैरह उतार रही हो, तो आपकी उसकी मदद करने के बहाने आइने के सामने जाकर उसे मीठी-मीठी छेड़खानी कर सकते हैं। ये सब नजारे खुद आइने में देखकर आप दोनों रोमांचित हो जायेंगे और आगे सुहागरात में आगे बढ़ने में आपको मदद मिलेगी।

Shadi Ki Pehli Raat

(2.) कमरे की सुंदरता को ध्यान में रखते हुए उसी से मेल खाती हुई खड़ी भी दीवार पर जरूर हो। दरअसल सुहागरात की बेला जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, दिल की बढ़ती धड़कनों के साथ सुई की टक-टक भी एक अलग ही माहौल बनायेगी। घड़ी की सुईयां आपको यह एहसास कराती रहेंगी, कि समय बीता जा रहा है और रात भी गुजर रही है, इसलिए रात का सदुपयोग करना चाहिए। ऐसा सोचकर आप इन बीतते पलों को सुहाना बनाने की अधिक सोचेंगे और एक-दूसरे में पूर तरह खो जायेंगे। इसके अलावा अच्छी गुणवत्ता वाले मजबूत, टिकाऊ वाले, जिनमें दो लेयर हो, ऐसे परदे लगाना भी परम आवश्यक है। वरना शायद आप नहीं जानते कि आस-पड़ोस में मनचलों की निगाहें भी आपके कमरे में झांक सकती है।

यह भी पढ़ें- ल्यूकोरिया

Shadi Ki Pehli Raat

(3.) एक आखिरी और अहम बात..
कमरे की सजावट का ध्यान तो अब आप यह लेख पर पढ़ कर समझ ही गये होंगे कि कैसे रखना है, लेकिन सबसे अधिक जिस बात का ध्यान रखना है, वो है, बिस्तर पर बिछाया हुआ गद्दा, क्योंकि सुहागरात में होने वाला संभोग तो बिस्तर पर ही सम्पन्न होना है। आरामदायक गद्दे होंगे, तो दोनों ही सहज महसूस करेंगे और बिस्तर पर खुलकर प्यार का आदान-प्रदान कर पायेंगे। रंगीन और खुशबूदार मोमबत्तियां लगाना भी बिल्कुल ना भूलें। सुहागरात में इन बातों का ध्यान रखकर देखिए, आपकी सुहागरात एक यादगार रात साबित हो सकती है।

सेक्स समस्या से संबंधित जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Summary
Review Date
Reviewed Item
Shadi Ki Pehli Raat
Author Rating
51star1star1star1star1star

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *