Sex Topic

0

Sex Topic

सेक्स टाॅपिक

अपने पार्टनर से करें काम-संतुष्टि की बातें!

Sex Topic, Sex Gyan, Sex Knowledge

जमाने के साथ सोच भी बदली लेकिन कामसूत्र जैसे विषय पर चर्चा करने में अब भी शर्म आती है। इस विषय के बारे में चर्चा करने से पति-पत्नी या प्रेमी-प्रेमिका कतराते हैं। इसका प्रमुख कारण है कामसूत्र को लेकर लोगों में फैली गलत धारणाएँ। जबसे इस ग्रंथ की रचना हुई है लोग इसे केवल यौन शास्त्र ही मानते हैं..

आप यह हिंदी लेख पर Chetanonline.com पढ़ रहे हैं..

जबकि कामसूत्र में केवल सेक्स और संभोग के विषय में चर्चा नहीं है, इसमें जीवन के उद्देश्यों और लाइफस्टाइल(दिनचर्या) के बारे में वर्णन है। इसमें गृहकला, नाट्यशास्त्र सौंदर्यशास्त्र आदि के बारे में भी लिखा गया है। यह न केवल सामाजिक ग्रंथ है, बल्कि इसे पढ़ने से जीवन के पहलुओं के बारे में जानकारी मिलती है।

लेकिन आप अपने साथी से कामसूत्र की चर्चा करने से बिल्कुल न कतरायें और न ही शर्म महसूस करें। इसके बारे में चर्चा करने से आपकी सेक्सुअल जिंदगी बदलेगी साथ ही प्यार और इजहार के नए तरीकों के बारे में जानकारी मिलेगी। फिर भी आपको पार्टनर से कामसूत्र पर बात करने में दिक्कत हो रही है तो नीचे बताये जा रही बातों को ध्यान में रखें।

यह भी पढ़ें- शीघ्रपतन

पार्टनर से काम-संतुष्टि संबंधित ऐसे बात करें :

Sex Topic

विश्वास जीतें- विश्वास किसी भी रिश्ते की बुनियाद होती है। अगर आप साथ हैं तो बहुत जरूरी है कि आप एक-दूसरे पर विश्वास करें। अगर आप एक-दूसरे पर पूर्ण विश्वास नहीं करेंगे तो इसका असर आपके आपसी शारीरिक और मानसिक संबंधों पर भी पड़ेगा।

घरेलू या ऑफिस की बातें न करें बिस्तर पर :

संभोग क्रियाओं से पहले बाद में या इसके दौरान इस मुद्दे पर बात करने से बचें। कोई उपयुक्त समय चुनें या कोई प्राकृतिक स्थान भी चुन सकते हैं।

कामसूत्र की चर्चा करें :

कामसूत्र के किसी भी आसन का अनुसरण करने से पहले अपने साथी के साथ इस पर खुलकर चर्चा करें। कामसूत्र पुस्तक को पूरी तरह पढ़ें। यदि आप काम-संतुष्टि पूरी तरह से चाहते हैं तो कामशास्त्र ठीक प्रकार से पढ़ें, ताकि उसके किसी भी आसन या जानकारी का आपको सही ज्ञान हो जाये और पूरा आनंद मिल सके। हो सके तो पुस्तक को अपने साथी के साथ पढ़ें और प्रत्येक विषय पर चर्चा करें। इस प्रकार से आप दोनों के बीच सामंजस्य की स्थिति बनी रहेगी।

यह भी पढ़ें- स्वप्नदोष

सहयोग की भावना रखें :

कामसूत्र आपके जीवन को सुखद बनाने की कुंजी है। इसका उद्देश्य मनुष्य के जीवन और संबंधों में मधुरता लाना है। इसलिए इसकी बताई गई किसी भी क्रिया में दोनों पक्षों में सहयोग होना बहुत आवश्यक है।

कामसूत्र की सच्चाई बतायें :

जिन्होंने कामसूत्र या कामशास्त्र नहीं पढ़ा, वे इसे महस सेक्स या संभोग की एक किताब मानते हैं। जबकि कामसूत्र सिर्फ सेक्स की किताब नहीं है, बल्कि इसमें सेक्स के अलावा व्यक्ति की जीवनशैली पति-पत्नी के कत्र्तव्य, गृहकला, नाट्यकला, सौंदर्यशास्त्र, चित्रकारी आदि की जीवनशैली के बारे में विस्तार से चर्चा की गई है।

Summary
Sex Topic
Article Name
Sex Topic
Description
इस हिदी ब्लाॅग में स्त्री/पुरूष (Male/Female) के गुप्त रोग (Gupt Rog) और सेक्स समस्या (Sex Problem) का इलाज (Treatment ) की पूरी जानकारी दी गई है। 9211166888
Author
Publisher Name
Chetan Anmol Sukh
Publisher Logo

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *