Healthy Sex Life

0

Healthy Sex Life

हेल्दी सेक्स लाइफ

सफल सुखी स्वस्थ यौन जीवन का रहस्य-

Healthy Sex Life, Sex Marriage Life, Sex Problems, Good Sex Life, Happy Sex Life

यौन क्रीड़ा की रूपरेखा क्या है, यह सभी व्यक्ति जानते हैं। पर आजीवन यौन सुख का आनंद कैसे उठाया जाये तथा इस लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए क्या करना चाहिए, यह शायद बहुत कम जानते हैं, जिसके अभाव में हमारी सेक्स लाइफ नीरस और बोझिल बन जाती है। यौन जीवन को स्थायी रूप से आनंदमय बनाये रखने के लिए कुछ महत्वपूर्ण पहलू हैं, जिनकी जानकारी आवश्यक है।

अटूट घनिष्ठ प्रेम आजीवन बनाये रखने के लिए जीवन साथी में भावनात्मक लगाव तो होना ही चाहिए, पर साथ-साथ उन्हें सहवास में उपयोग किये जाने वाले अंगों की भी बुनियादी जानकारी होनी चाहिए ताकि वे समझ सकें कि सहवास क्रीड़ा में इनका उपयोग किस प्रकार करना चाहिए, ताकि दोनों सहयोगियों को सहवास सुख मिल सके। यह जानकारी पुरूषों के लिए और भी अधिक आवश्यक है, क्योंकि उन्हें सहवास में स्त्रियों की अपेक्षा अधिक अहम सक्रिय भूमिका निभाते हुए ऐसा तालमेल बैठाने की जिम्मेदारी रहती है कि वीर्य स्खलन के तत्पश्चात् स्त्री को भी सहवास सुख का आनंद मिल सके और यह इस कारण कठिन है कि स्त्री धीरे-धीरे उत्तेजित होते हुए चरम सीमा तक पहुंच पाती है। जबकि पुरूष की उत्तेजना तेजी से बढ़ जाती है और तत्पश्चात् 4-5 मिनट के पश्चात् की वीर्य स्खलित करके शांत हो जाता है।

आप यह हिंदी लेख Chetanonline.com पर पढ़ रहे हैं..

Healthy Sex Life

इस अवसर पर यदि वह जानता है कि शिश्न के सिरे को दबा देने से स्खलन कुछ समय के लिए रोक रखना संभव है तो वह इस जानकारी का लाभ उठाकर स्त्री को भी चरम सुख का आनंद दे सकता है। इस कारण पुरूषों को कम से कम अपने अंगों की स्वस्थता, रख-रखाव व हेल्थ, मेन्टीनेन्स और फंक्शन के विषय में विशिष्ट जानकारी तो होनी ही चाहिए पर साथ-साथ में इसकी की भी जानकारी होनी चाहिए कि सहवास के पूर्व किन कार्यकलापों द्वारा स्त्री को इतना उत्तेजित कर लिया जाये कि सहवास के दौरान ही जब वीर्य स्खलन हो तो, वह भी तृप्ति का एहसास करे। इसे ताज्जुब की बात ही कहा जायेगा कि अधिकांश को इस विषय में सामान्य ज्ञान भी नहीं होता और जानकारी के अभाव में केवल सुनी-सुनाई व प्रचलित मिथ्या धारणाओं के आधार पर जननांगों के गुण-दोष परखते रहते हैं तथा कमी पाने पर अपने अंगों के उपचार के लिए नीम-हकीम के चक्कर में फंस जाते हैं। जिससे न केवल धन ही अपव्यय होता है, बल्कि सेहत भी कुप्रभावित हो जाती है और संभोग लाइफ में नीरसता आ जाती है।

Healthy Sex Life

यह भी पढ़ें- शीघ्रपतन

अतः यह जानकारी आवश्यक हो जाती है कि कम से कम पुरूषों के ऐसे कौन से जननांग हैं, जिसकी सहवास और प्रजनन में महत्वपूर्ण भूमिका है तथा इन अंगों की बनावट या आकार क्या होना चाहिए। इन्हें स्वस्थ और चुस्त-दुरुस्त रखने में क्या एहतियात बरतने चाहिए।

जहां तक पुरूषों के जननांगों का प्रश्न है, मुख्य अंग है शिश्न, अंडकोष और वीर्य जिनकी सहवास में महत्वपूर्ण भूमिका है और जिसके विषय में प्रायः लोग अधिकतर सुनी-सुनाई बातों के आधार पर खामियों का उपचार कराने के लिए नीम-हकीम के पास पहुंच जाते हैं।

सेक्स समस्या से संबंधित अन्य जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें..http://chetanclinic.com/

Summary
Review Date
Reviewed Item
Healthy Sex Life
Author Rating
41star1star1star1stargray

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *